Wednesday, June 04, 2014

Meine uske pagalpan ko mazaak hee samjha tha :)



मैंने  उसके  पागलपन  को  मज़ाक  ही  समझा  था
उसकी  गहरी  आँखों  में  पानी  है  यही समझा  था !

उसकी  बातों  को  नादानी  और  मस्ती  में  देखा  था
उसकी  आँखों  में  एक  गहरा  समंदर  देखा  था !

हँसी  जब  भी  देखि  तो  लगा  शायद  एक  बहाना  था
मगर  दिल  की  कसक  थी  उसकी  जो   हँसी  मुझे  लगा  था !

जब  भी  बोलता  वो  तारीफ  के  पुल्ल  बांधता नज़र  आता  था
आज  जब  झांक  के  देखा  उसका  दिल  मुझे  नज़र  आता  था !

उसकी  मुस्कान  जैसे  किसी  बच्चे  के  जैसे  लगता  था
मैंने  उसके  बचपन  को  संवारा  ऐसा  लगने  लगा  था !

उसकी  दीवानगी  को  मैंने  नादानी  समझा  था
यही मेरा  क़ातिल  बन  जायेगा  ये  कभी  नहीं  सोचा  था !

उसकी  बचकानी  बातों  ने  मुझे  सही  गिरफ्तार  कर  लिया  था
मुझे  क्या  पता  था  'मुझे  प्यार  है ' ये  मैंने  उसे  कहना  था ?

'फ़िज़ा' गिरफ्त  में  है  किसी  के  भोलेपन  और  सादगी  का  वास्ता
मैं खुश  हूँ  प्यार  है  और  सब  बेगाना  है  रिश्ता !!

~ फ़िज़ा
------------------------------------------------------------------
Meine uske pagalpan ko mazaak hee samjha tha
Uski gehari aankhon mein paani hai yehi samjha tha!

Uski baaton ko naadani aur masti mein dekha tha
Uski aankhon mein ek gehara samandar dekha tha!

Hasi jab bhi dekhi to laga shayad ek bahana tha
Magar dil ki kasak thi uski jo hasi mujhe laga tha!

Jab bhi bolta woh tareef ke pull bandtha nazar aata tha
Aaj jab jhank ke dekha uska dil mujhe nazar aata tha!

Uski muskaan jaise kisi bacche ke jaise lagta tha
Meine uske bachpan ko sanwara aisa lagne laga tha!

Uski deewanagi ko meine nadaani samjha tha
Yehi mera qatil ban jayega ye kabhi nahi socha tha!

Uski bachkaani baaton ne mujhe sahi giraftaar kar liya tha
Mujhe kya pata tha 'mujhe pyaar hai' ye meine oose kehana tha?

'fiza' giraft mein hai kisi ke bholepan aur sadgi ka vaasta
Mein khush hun pyaar hai aur sab begaana hai rishta!!

~ fiza

2 comments:

Anonymous said...

Moon u are so lucky that Fiza loves u so much.

Fiza Dawn said...

:) thanks for reading

भंवरें भी गुंजन गायेंगे !

पतझड़ का मौसम आया  और चला भी जायेगा  पुराने पत्ते खाद बन कर  नए कोपलें शाख पर  सजायेंगे ! तन्हाई भी कभी रूकती नहीं     रहगुज...